Monday 26th July 2021

शरीर स्वस्थ तो कार्य में आएगा आनंद – डीजीपी शुक्ला

Dec 16th, 2016 4:11 pm | By | Category: SPECIAL NEWS COVERAGE

Screenshot_20161216-214250

THE NEWSMAN OF INDIA.COM “MP special”
शरीर स्वस्थ तो कार्य में आएगा आनंद – डीजीपी शुक्ला
डी.आर.पी. लाईन में नव निर्मित फिजियोथैरेपी सेंटर व जिम का उद्घघाटन

भोपाल 16 दिसम्बर । पुलिस महानिदेशक ऋषि शुक्ला ने भोपाल में नेहरू नगर स्थित डी.आर.पी. लाईन में नवनिर्मित फिजियोथैरेपी सेन्टर और नवीनीकृत जिम का शुक्रवार को उद्घघाटन किया । कार्यक्रममें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री पवन जैन , खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय उपेन्द्र जैन ,आईजी आदर्श कटियार, भोपाल आईजी योगेश चौधरी , डीआईजी रमन सिंह सिरकरवार, पुलिस अधीक्षक सिंह अरविंद सक्सेना एवं सिद्धार्थ बहुगुणा अन्य अधिकारी सहित पुलिसकर्मी उपस्थित थे ।

इस अवसर पर श्री शुक्ला ने उपस्थित पुलिस कर्मियों को समझाईश दी कि वे अपना और अपने परिवार के स्वास्थ का ध्यान रखें । वर्तमान समय में स्वास्थ की देखरेख अब विलासिता नहीं बल्कि आवश्यकता बन गई है । शरीर स्वस्थ होगा तो मन प्रसन्न रहेगा और कार्य करने में भी आनंद आयेगा अन्यथा कार्य बोझ लगने लगता है । उन्होंने कहा कि पुलिस के कार्य में कोई निश्चितता नहीं रहती । दिनभर के विभिन्न तनाव और चुनौतीपूर्ण कार्य के बाद जो भी थकान होती है वह योग एवं खेल से दूर होती है । शारीरिक परेशानियों को दूर करने के लिए फिजियोथैरेपी केन्द्र सहायक होगा ।

पुलिस महानिरीक्षक भोपाल योगेश चौधरी ने अतिथियों का स्वागत किया और बताया कि जिम के उन्नयन और फिजियोथैरपी सेंटर के लिए विभागीय निधि के लिए अलावा प्रदेश शासन के खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय से भी अनुदान सहायता मिली है ।

चौधरी ने बताया कि फिजियोथैरेपी सेवा के लिए प्रतिदिन सेन्टर पर विशेषज्ञ उपल्बध रहेंगे । इसके लिए पुलिस कर्मियों और उनके परिवार से नाम-मात्र शुल्क लिया जाएगा । अन्य से भी शुल्क लिया जाएगा जो बाजार दर से काफी है ।

कार्यक्रम के अंत में डी.आई.जी भोपाल रमनसिंह सिकरवार ने आभार व्यक्त किया.

Government News

Comments are closed.