Thursday 28th October 2021

रंग-बिरंगे साफों की होगी प्रतियोगिता

Oct 31st, 2017 9:26 am | By | Category: SPECIAL NEWS COVERAGE

Sanket
THE NEWSMAN OF INDIA.COM
रामघाट पर 01 नवम्बर को आयोजन
उज्जैन 31 अक्टूबर। मध्य प्रदेश स्थापना दिवस पर रामघाट पर साफा प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसमें विभिन्न प्रदेशों के साफे बांधने वाले उस्तादों के बीच प्रतिस्पर्धा होगी तथा जो सबसे कम समय में अच्छा साफा बांधेगा, जो स्वयं के सिर पर एवं सामने वाले के सिर पर आकर्षक ढंग से साफा बांधेगा, उन व्यक्तियों को पुरस्कृत किया जायेगा। प्रतियोगिता एक नवम्बर को दोपहर 2 बजे से प्रारम्भ होगी। साफा स्पर्धा में भाग लेने के लिये प्रतिभागी एक नवम्बर की 12 बजे तक अपना पंजीयन फोन पर करवा सकते हैं। पंजीयन कराने के लिये साफा बांधने वाले कलाकार श्री केशर सिंह पटेल (7987776011), श्री राजीव पाहवा (9425332305), श्री भविष्य खोबरागड़े (9424066421), जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मण्डलोई से मोबाईल नम्बर 7354226673 पर निःशुल्क पंजीयन करवा सकते हैं।

कलेक्टर ने बैठक ली

कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने आज साफा प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर विभिन्न अधिकारियों की बैठक ली तथा आयोजन की समस्त जिम्मेदारी स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अवधेश शर्मा को सौंपी है। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि साफा प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले प्रतिभागियों को यभासंभव कैशलेस पुरस्कार देते हुए राशि सीधे उनके खातों में जमा करा दी जाये। कलेक्टर ने नगर निगम को रामघाट पर साफ-सफाई, रोशनी एवं मंच व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने इस कार्यक्रम में जिले के सभी अधिकारियों एवं आनन्दकों को मौजूद रहने को कहा है। महिला बाल विकास विभाग द्वारा कार्यक्रम में आकर्षक रंगोली तैयार करवाई जायेगी। कलेक्टर ने सभी शासकीय अधिकारियों एवं आनन्दकों से अनुरोध किया है कि वे कार्यक्रम में भारतीय परिधाम कुर्ता-पायजामा पहनकर आयें।

5 पुरस्कार दिये जायेंगे

आनंद विभाग के नोडल अधिकारी स्वामी मुस्कुराके (शैलेन्द्र व्यास) ने बताया कि मुख्य रूपसे स्पर्धा दो वर्गों में आयोजित की जायेगी। प्रथम स्वयं के सिर पर एवम द्वितीय दूसरे के सर पर साफा बांधना। प्रत्येक वर्ग में पांच कलाकारों को पुरस्कृत किया जायेगा। प्रथम को 5 हजार, द्वितीय को 4 हजार, तृतीय 3 हजार, चतुर्थ 2 हजार, पंचम एक हजार रुपये, आकर्षक स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किये जायेंगे। बड़नगर, खाचरौद, नागदा, तराना, महिदपुर, घटिया, उज्जैन शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रो के साफा बांधने वाले कलाकार सहभागिता करेंगे। 31 अक्टूबर तक पंजीयन करवाने वाले कलाकार ही स्पर्धा में सहभागिता के पात्र होंगे। युवक एवं युवतियां भी स्पर्धा में सहभागिता कर सकते है। प्रतियोगिता का उद्देश्य युवा वर्ग साफ़ा बाँधने में कौशल्य प्राप्त करे इस हेतु उन्हें भी साफ़ा बाँधना सिखाया जायेगा। स्पर्धा हेतु साफो की व्यवस्था आयोजन स्थल पर रहेगी।

Government News

Comments are closed.