Sunday 28th November 2021

भारतीय छात्र संसद में जयवर्द्धन सिंह सम्मानित

Jan 29th, 2016 4:16 pm | By | Category: SPECIAL NEWS COVERAGE

IMG-20160129-WA0079

भारतीय छात्र संसद में जयवर्द्धन सिंह सम्मानित…

एम.आई.टी. स्कूल ऑफ़ गवर्नेन्स के अंतर्गत छठवीं भारतीय छात्र संसद में मध्यप्रदेश के एकमात्र विधायक श्री जयवर्द्धन सिंह को केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री वैंकय्या नायडू द्वारा उस्ताद जाकिर हुसैन एवं अनेक महत्वपूर्ण लोगों की उपस्थिति में पूना में आदर्श युवा विधायक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारतीय छात्र संसद द्वारा इस पुरस्कार के लिये पूरे देश से 16 ऐसे आदर्श युवा विधायकों का चयन किया गया है जिन्होने राज्य स्तर कम उम्र में एक जनप्रतिनिधि के तौर पर सशक्त संसदीय परंपराओं का अनुसरण करते हुये अपने उत्कृष्ट कार्यों से समाज में गहरी छाप छोड़ी है। श्री जयवर्द्धन सिंह इन्ही 16विधायकों में से एक तथा मध्यप्रदेश से एकमात्र विधायक है जिन्हे इस सम्मान के लिये चुना गया है।

श्री जयवर्द्धन सिंह ने इस पुरस्कार के लिये एम.आई.टी. स्कूल ऑफ़ गवर्नेन्स के प्रति आभार प्रकट करते हुये अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि भारतीय छात्र संसद ने देश भर के युवाओं के बीच संवाद कायम करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। उन्होने प्रदेश और देश के उज्जवल भविष्य के लिये संवाद को अत्यधिक महत्वपूर्ण बताया तथा किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिये पारस्परिक सहभागिता पर बल दिया। श्री सिंह ने इस पुरस्कार को अपने लिये गौरव बताते हुये कहा कि वे किसानों की आय में अतिरिक्त वृद्धि के लिये डेरी उत्पादों को बढ़ावा देने के पक्षधर है तथा इसके लिये अपने क्षेत्र में कार्य भी कर रहे है। अपने उद्बोधन के दौरान श्री सिंह ने एम.आई.टी. स्कूल आॅफ गवर्नेन्स के डीन श्री राहुल कराड को अपने विधानसभा क्षेत्र राघौगढ़ में आमंत्रित करते हुये क्षेत्र के विकास में योगदान देने का भी अनुरोध किया।

ज्ञातव्य है कि एम.आई.टी. स्कूल ऑफ़ गवर्नेन्स देश के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त श्री टी.एन. शेषन की अध्यक्षता में संचालित है जहाँ राजनीति और प्रशासन में उत्कृष्टता के लिये भावी पीढि़यां तैयार की जा रही है।

Government News

Comments are closed.