Saturday 16th October 2021

उज्जैन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बीमारी और बोलने-सूनने से लाचार गरीब बच्चों से मुलाकात की

Jan 4th, 2017 3:47 pm | By | Category: SPECIAL NEWS COVERAGE

MP Govt.

MP Govt.

THE NEWAN OF INDIA.COM
Ujjain : जन्म से ही दिल की बीमारी और बोलने-सूनने से लाचार गरीब बच्चों को दूसरा जीवन मिलने पर उज्जैन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने उनसे मुलाकात की। मुख्यमंत्री बच्चों का जन्मदिन मनाया और उन्हें उपहार भी भेंट किए।
मुख्यमंत्री बाल ह्द्धय उपचार योजना और श्रवण बाधित योजना के तहत वर्ष 2016-17 में 101 बच्चों को इस योजना से लाभ मिला है। आज उन सभी बच्चों से उज्जैन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मुलाकात की। 1 वर्ष से 11 वर्ष तक के बच्चों को नया जीवन मिलने की खुशी में सर्किट हाऊस के समीप पुलिस कम्यूनिटी हॉल में एक समारोह आयोजित किया गया। जहां पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बच्चों के साथ समय बिताया।
जन्मदिन की थीम पर आयोजित समारोह में सीएम ने बच्चों के साथ केक काटकर खूशी मनाई। उन्होंने बच्चों के लिए हेप्पी बर्थ डे टू यू का गीत भी गया। जिसके बाद उन्होंने बच्चों को दिल के आकार से जुड़े गिफ्ट भी भेंट किए। जिन्हें पाकर बच्चे काफी खूश दिखाई दिए। सीएम ने बच्चों को तिलक लगाया और श्रवण बाधित बच्चों के कान में मशीन भी लगाई।
उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि ये सभी बच्चे अब स्वस्थ है और इन्हें दिल की कोई बिमारी नहीं है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी और डॉक्टर की टीम को बधाई दीं और बच्चों को आगे बढ़ने और पढने लिखने की बात कहीं।
इस वित्तीय वर्ष में अभी तक उज्जैन के 51 बच्चों को बाल ह्रदय योजना का लाभ दिया गया है। जिसमें श्रवण बाधित बच्चे भी शामिल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एक किताब का भी विमोचन किया। सफलता की कहानी नामक इस किताब में उन 51 बच्चों के इलाज की कहानी है। जिसमें कब बच्चों का उपचार किया गया और उस वक्त उनकी क्या उम्र थीं इसके बारे में भी उल्लेख किया गया है।

Government News

Comments are closed.